Poha for Breakfast | Indian Breakfast.

Breakfast सुबह के वक़्त का नाश्ता. एक पुरनी कहावत है की सुबह का नाश्ता अच्छा न किया हो तो पूरा दिन बुरा जाता है और अगर स्वास्थ्य के बारे मैं सोचे तो भी सुबह का नाश्ता आपका पूरा दिन के लिए जरुरी प्रोटीन और विटामिन की खपत को पूरा करता है. इसी लिए हम सब लोग जानतें ही है के सुबह का नाश्ता करना बहोत ही सेहतमंद होता है. और अगर सुबह के नाश्ते मैं ही आपको गरमा गर्म पोहे मिल जाये तो क्या केहने. पूरा दिन बन जाता है सुबह के वक्त शानदार पोहे खाने से. तो फिर चलिए आज हम लोग बात करतें है गरमा गर्म पोहे की.

पोहा हिंदुस्तान की एक बहोत ही घरेलु और आम तौर पे बनाये जाने वाली फ़ास्ट फ़ूड डिश है. हिंदुस्तान के घरों मैं पोहा की डिश आपको आम तौर पे देखने मिल जाती है. पोहा को खाना पुरे हिंदुस्तान मैं बच्चो से लेकर बड़ो और बुजुर्गो तक सबको पसंद आता है. आज हम बात करेंगे हिंदुस्तान की गली के नुक्कड़ से लेकर होटल, ढाबा या फिर रेस्टोरेंट मैं मिलाने वाले पोहा की.

हिंदुस्तान मैं पोहा आपको गली के नुक्कड़ से लेकर किसी भी होटल या फिर रेस्टोरेंट तक आसानी से खाने के लिए मिल जाता है. हिंदुस्तान के लोग कई तरह की पोहे की डिश खाना पसंद करतें है जैसे की पोहा ढोकला, पोहा खमन ढोकला आदि. पोहे आपको हिंदुस्तान के किसी भी राज्य के किसी भी शहर मैं आसानी से खाने के लिए मिल जातें है. हिंदुस्तान मैं पोहे आपको सुबह से लेकर शाम तक आसानी से खाने के लिए मिल जातें है. और हिंदुस्तान के कई शहर के पोहे तो बहोत ही मशहूर है खास कर के दिल्ही, राजकोट, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, जयपुर की गलिओ और रेलवे स्टेशन या फिर बस स्टेशन के बहार मिलने वाले पोहे. तो फिर चलिए आज हम भी जायका लेते है गरमा गर्म पोहा का.